झांसी। जिले के बरुआसागर थाना क्षेत्र अंतर्गत पत्नी के साथ हुए दुष्कर्म की रिपोर्ट न लिखने से परेशान व दुःखी होकर पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन परिजनों ने तीन घंटे तक शव उठने नहीं दिया। आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद वे माने।

बरुआसागर थाना इलाके के एक गांव में शनिवार की शाम तकरीबन पांच बजे 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस पंचनामा भरकर शव को कब्जे में लेने लगी। लेकिन, परिजनों ने विरोध शुरू कर दिया। मृतक के भाई का आरोप था कि उसकी बहू (भाई की पत्नी) के साथ दो दिन पहले पड़ोसी ने दुष्कर्म किया था। इसकी शिकायत करने भाई और बहू थाने गए थे, परंतु वहां उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई और थाने से भगा दिया।

उसका कहना है कि पुलिस की उपेक्षा से परेशान होकर भाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उधर, परिजन तकरीबन तीन घंटे तक शव को रखे रहे। बाद में पुलिस की ओर से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर वह मान गए। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस घटनाक्रम से क्षेत्र में पुलिस की लापरवाह पूर्ण भूमिका से आक्रोश है।