पति व पुत्र प्लेटफार्म नंबर एक पर इंतजार करते रहे, तलाश जारी 

झांसी। चंबल एक्सप्रेस से धनबाद से वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन आई युवती प्लेटफार्म नंबर 2/3 से रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गई और उसका पति व पुत्र प्लेटफार्म नंबर एक पर इंतजार करते रहे। लापता महिला का सीसीटीवी फुटेज में भी सुराग नहीं लगा है। आरपीएफ व जीआरपी द्वारा महिला की तलाश की जा रही है।

बताया गया है कि जालौन के ग्राम उदयपुरा निवासी कमल जीत सिंह दोहरे की पत्नी पुष्पा 29 अप्रैल को शादी समारोह में शामिल होने अपनी बहन के पास धनबाद गई थी। शादी में शामिल होने के बाद पुष्पा चंबल एक्सप्रेस में सवार होकर धनबाद से वापस झांसी लौट रही थी। पत्नी को लेने के लिए कमलजीत अपने पुत्र को लेकर गुरुवार की शाम वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पहुंच गया।

कमल जीत सिंह ने बताया कि रात दस बजे रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचकर स्टाल वाले के मोबाइल फोन से उसने अपनी पत्नी से संपर्क किया। पुष्पा ने बताया कि उसकी ट्रेन प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंच गई है। वह ट्रेन से उतरकर प्लेटफार्म पर आ गई है। इस पर उसने पत्नी को प्लेटफार्म नंबर एक पर आने के लिए कहा और उसका इंतजार करने लगा, लेकिन पुष्पा एक नंबर पर नहीं आई। इसके बाद उसने मोबाइल फोन पर संपर्क का प्रयास किया तो उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिला।

इससे घबराकर कमल जीत प्लेटफार्म नंबर 2/3 पर पहुंचा और पुष्पा की तलाश की, किंतु उसका कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद कमल जीत आरपीएफ पोस्ट पहुंच कर पत्नी के गायब होने की जानकारी दी। इसे गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ स्टॉफ ने गाड़ी के आने से लेकर जाने के बाद तक स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2/3 सहित अन्य प्लेटफार्म, प्रवेश द्वार आदि के सीसीटीवी कैमरे फुटेज में पुष्पा की खोजबीन की लेकिन पता नहीं चल सका।

आरपीएफ को कमल जीत सिंह ने बताया कि झारखंड की निवासी पुष्पा से उसका विवाह लगभग पांच वर्ष पूर्व हुआ था। उसका परिवार उरई में रहता है। पुष्पा पहले भी परिवार से मिलने कई बार अकेली जा आ चुकी है। इस बार उसके पिता के बीमार होने से वह पुष्पा के साथ शादी में शामिल होने नहीं गया। उसके और उसकी पत्नी के पास एक ही मोबाइल फोन है। उसका कहना है कि उसकी पत्नी परिवार से मिलने जा रही थी इसलिए वह मोबाइल अपने साथ ले गई थी।

इस मामले में कमल जीत सिंह ने जीआरपी थाने में भी सूचना दी है। जीआरपी व आरपीएफ द्वारा गायब महिला की तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि लगभग दो माह पहले प्रेमी के साथ वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन आयी एक नव युवती को फर्जी आरपीएफ इंस्पेक्टर द्वारा अपहरण कर लिया गया था। रात भर उसे एक घर में बंधक बनाकर रखा और छेड़छाड़ की। सुबह मौका मिलते ही युवती भागकर अंबेडकर नगर पार्क तालपुरा के पास पहुंच गई थी। बाद में उसे नवाबाद पुलिस ने बरामद किया था। इस युवती का अपहरणकर्ता अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका और दूसरी घटना घटित हो गई है।