झांसी। लगभग एक सप्ताह पूर्व म.प्र.के भोपाल से भगा कर लाई गई नाबालिग लड़की को म.प्र पुलिस ने झांसी के थाना प्रेम नगर की बिजौली पुलिस के सहयोग से छापामार कर राजगढ़ से बरामद कर लिया। मप्र पुलिस युवक और लड़की को अपने साथ भोपाल लेकर चली गई।

दरअसल, सोहेल पुत्र शहीद निवासी शांति नगर राजगढ़ कुछ साल पहले अपने माता पिता के साथ म.प्र.के गुना में अपनी ननिहाल चक मूडरा में रहकर गैस चूल्हा आदि सुधारने का काम करने लगा था। इसी बीच उसके भोपाल के निशातपुरा क्षेत्र में रहने वाली अपनी ममेरी बहन से आंखें चार हो गयीं और दोनों की मोबाइल के माध्यम से बात चीत होने लगी। सूत्रों के अनुसार बीते सप्ताह सोहेल भोपाल पहुंचा और अपनी नाबालिग प्रेमिका को साथ लेकर भाग निकला।

इस मामले में लड़की के परिजनों की सूचना पर भोपाल पुलिस ने निशातपुरा थाना में धारा 363 आईपीसी के तहत पंजीकृत कर मामले की तहकीकात शुरू की तो युवक और लड़की की लोकेशन झांसी के राजगढ़ में मिली। इसके बाद भोपाल पुलिस की एक टीम सब इंस्पेक्टर वी.पी.विश्वकर्मा की अगुवाई में लड़की के परिजनों को साथ लेकर शुक्रवार की सुबह झांसी पहुंची और थाना प्रेमनगर क्षेत्र की बिजौली पुलिस से संपर्क कर राजगढ़ के शांति नगर मुहल्ले में छापा मारकर युवक और लड़की को बरामद कर लिया। सुबह सुबह अचानक पुलिस द्वारा की गई छापामारी से क्षेत्र में सनसनी मच गयी। कुछ देर बाद पुलिस द्वारा लोगों से की गई पूछताछ में सारा मामला सामने आ गया और प्रेमी युगल को लेकर पुलिस बिजौली पुलिस चौकी पहुंची जहां काफी देर तक दोनों से पुलिस ने जानकारी एकत्र की। समस्त औपचारिकताएं पूरी कर म.प्र.पुलिस प्रेमी युगल को लेकर भोपाल रवाना हो गई।