झांसी। जिले में शाहजहांपुर थाना क्षेत्र में 14 अप्रैल की रात गांव में एक महिला की गला घोटकर हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पांडौरी की 14 अप्रैल की रात अरविंद रजक की पत्नी सुमन की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। सूचना पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोपीनाथ सोनी, पुलिस क्षेत्राधिकारी श्वेता कुमारी ने घटनास्थल की जांच की थी. पुलिस को घटनास्थल पर एक फटा नोट मिला था। पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल की जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोपीनाथ सोनी के मुताबिक महिला का पति अरविंद्र जुआरी है। जांच पड़ताल में पता चला कि 20 हजार रुपए वह अपनी बहिन को देने के लिए जा रहा था। इसको लेकर पत्नी से कहासुनी व छीनाछपटी हो गई। इससे आवेश में आए पति ने पत्नी सुमन की गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस के सामने उसने बताया कि वह गांव में भजन कीर्तन में शामिल होने गया था। पत्नी से छीनाझपटी के दौरान एक नोट वहीं गिर गया था। वह नोट पुलिस को मिल गया था।

उस नोट को देखकर पुलिस ने अनुमान लगा लिया था कि हो न हो इस हत्या के पीछे कही न कहीं महिला का पति शामिल है। पुलिस उसे तलाशने में जुट गई। शनिवार सुबह 6.30 बजे मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी पति को पांडौरी गांव के पास बने बंबा के पास से दबोच कर हत्या काण्ड का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने अभियुक्त पति को जेल भेज दिया है।