– तीन बड़े शो रूम चपेट में, अंदर फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के प्रयास

सेना की फायर ब्रिगेड पहुंची , पुलिस व प्रशासनिक अफसर मौके पर 

दो जनरेटर सहित करोड़ों की क्षति का अनुमान 

झांसी। जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रामा बुक डिपो चौराहे पर उस समय भगदड़ मच गई जब वहां स्थित बीआर ट्रेडर्स प्रतिष्ठान में लगी भीषण आग के साथ ही बगल वाले दो शो रूम भी लपटों की चपेट में आ गये। फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक दोनों दुकाने जलकर चुकी थी। दुकानों में लगे जनरेटरों में भी आग लगने से भयंकर विस्फोट हुआ। पुलिस दमकल कर्मियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद भी जब आग पर काबू नहीं कर पाई तब सायं सेना व पारीछा तापीय परियोजना की दमकल टीमों को बुला लिया गया। इस आगजनी में शो रूम में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के प्रयास जारी है। इस घटना में करोड़ों का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अफसरों का जमावड़ा लगा हुआ है।

सीपरी बाजार के मिशन कंपाउंड निवासी ऐरन परिवार की सीपरी बाजार रामा बुक डिपो चौराहे पर बीआर ट्रेड्स के नाम से इलेक्ट्रोनिक और मोबाइल शॉप की दुकान है। सोमवार की अपरान्ह अचानक शॉर्ट सर्किट होने से इस दुकान में भयंकर आग लग गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता आग इतनी भयंकर तरीके से फैल गई की पास दो और दुकान और मकान को अपनी चपेट में ले लिया। आग की भयानक लपटे देख आस पास अफरा तफरी का माहौल बन गया।

इधर, सूचना मिलते ही पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया। इस दौरान दुकानों के बाहर लगे जनरेटर एक के बाद एक धमाके के साथ जल गए। इसकी आवाज से लोग दहशत में आ गए। फायर बिग्रेड टीम आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करती रही। इस घटनाक्रम में आशंका जाहिर की जा रही है की चपेट में आए शोरूम में कुछ लोग फंसे हुए हैं। इधर, आग के बढ़ते दायरे व पुलिस फायर ब्रिगेड के प्रयास कमजोर देखते हुए सेना व पारीछा तापीय परियोजना की फायर ब्रिगेड को भी बुला लिया गया है। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने के प्रयास जारी हैं।