मंडलीय रेलवे अस्पताल का सुशीला हाॅस्पीटल से अनुुबंध होगा 

झांसी। NCRES प्रशासनिक-लेखा शाखा नं- 01 की प्रबंधकारिणी सभा शाखा कार्यालय में मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई । इसमें मंडल सचिव भानु प्राप सिंह चंदेल ने शाखा नं- 01 के कार्यों की समीक्षा करते हुये उपलब्धियों पर चर्चा की ।

इस दौरान शाखा के सहायक सचिव गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि मंडलीय रेलवे चिकित्सालय में कर्मचारियों और उनके परिवार जनों को होने वाली अल्ट्रासांउड की समस्या के निस्तारण हेतु मांग उठाई थी जिसके लिये संघ के मंडल अध्यक्ष एवं मंडल सचिव ने हर सम्भव प्रयास किया था जिसमें सफलता मिली और अल्ट्रासांउड के लिये मंडल रेलवे चिकित्सालय झांसी के द्वारा मेडीकल काॅलेज पर स्थित सुशीला हाॅस्पीटल से अनुुबंध की प्रक्रिया शुरू हो गई है ।

गौरतलब है कि अभी तक झांसी मंडल के रेलवे कर्मचारी एवं उनके परिवारजनों को अल्ट्रासांउड कराने पर अपने पैसे व्यय करने के उपरान्त चिकित्सालय द्वारा केवल 250/- ही दिये जाते थे जिससे अधिक पैसों का भार कर्मचारी एवं उनके परिवार पर आता था । इस समस्या की गम्भीरता को देखते हुये शाखा द्वारा उठाये गये इस मुद्दे को मंडल अध्यक्ष एवं मंडल सचिव ने गम्भीरता से लेते हुये इस समस्या का शीघ्र निराकरण कराया । अब कर्मचारियों को अल्ट्रासांउड कराने के दौरान कोई भी राशि का भुगतान नही करना पड़ेगा ।

संघ के प्रयास पर इन समस्या के निस्तारण होने से कर्मचारियों मे खुशी की लहर दौड़ गई और कर्मचारियों ने संघ के मंडल नेत्तृव को बधाई देते हुये धन्यवाद दिया । इस उपलक्ष्य पर मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने कहा कि संघ हमेशा से कर्मचारी हितों के लिये संघर्ष करता रहा है और करता रहेगा । इस उपलब्धि को भी उन्होने कर्मचारियों की ही जीत बताया ।

इस दौरान अरूण कुमार गुप्ता, जिंसी मैथ्यू, संतोष कुमार तिवारी, नीरज दुबे, गौरव श्रीवास्तव, हरभजन सिंह, दिलराज सिंह, दीपक शर्मा, प्रश्नजीत विश्वास, श्योराज सिंह परमार, अजय कुमार भारती, दिग्विजय सिंह, अरूण त्रिवेदी आदि उपस्थित रहे । सभा का संचालन मो उमर खान ने तथा आभार श्री विवेक चड्डा ने व्यक्त किया।