झांसी। वीरांगना महारानी लक्ष्मी बाई झांसी रेलवे स्टेशन के सामने सेंटर प्लेस से विवादों का नाता समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। यहां रेस्टोरेंट व दुकान आए दिन विवादों के घेरे में रहती है। सोमवार को एक और विवाद जुड़ गया, किंतु रेल प्रशासन ने इससे पल्ला झाड़ लिया है। मामला एक यात्री द्वारा रेस्टोरेंट पर डेढ़ सौ रुपए की भोजन की थाली का खाना खाने से बिगड़ी उसकी हालत का है। इस घटना से हड़कंप मच गया। आनन फानन में अचेत अवस्था में यात्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वही रेस्टोरेंट संचालक इस घटना को अपना रेस्टोरेंट बदनाम करने की साजिश बताकर पल्ला झाड़ रहे है। फिलहाल चिकित्सक की रिपोर्ट तो फूड पॉयजन ही बता रही बाकी जांच का विषय है।

मध्यप्रदेश के जिला ग्वालियर निवासी एक यात्री ने बताया की वह सोमवार दोपहर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित सेंटर प्लेस पर बने बुंदेली रेस्टोरेंट पहुंचा। जहां उसने छोले भटूरे मांगे न मिलने पर उसने डेढ़ सौ रुपए की खाने की थाली ली। उसका आरोप है की थाली का भोजन करते ही उसकी तबीयत बिगड़ गई और वह चक्कर खा कर जमीन पर गिर पड़ा। यह देख कर रेस्टोरेंट संचालक ने फिर उससे रुपए भी नही लिए। यात्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

इस मामले में रेस्टोरेंट संचालक ने दावा किया कि उसके रेस्टोरेंट को बदनाम करने की साजिश के तहत यह ड्रामा कराया गया है। फिलहाल यात्री के उपचार करने वाले चिकित्सक की रिपोर्ट में फूड प्वाइजनिंग दर्शाई गई है। अब जांच रेलवे महकमा को करना है की आखिर इस पूरे मामले दोषी कौन है यात्री या फिर रेस्टोरेंट को बदनाम करने के लिए ड्रामा। मामला जो भी हो, किंतु रेलवे के जिम्मेदार विभाग की अनदेखी बड़े हादसा को जन्म दे सकती है।