झांसी। जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत माल गोदाम के पास रानी लक्ष्मी नगर रेलवे कॉलोनी में मकान की खिड़की का सरिया काट कर चोर लाखों रुपये के जेवरात ले उड़े। सोमवार को गृहस्वामी वापस लौटे तो घर का सामान तितर-बितर देख होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी छानबीन की।
झांसी रेल मंडल के टेक्नीशियन शाखा में तैनात ओमप्रकाश परिवार के साथ माल गोदाम स्थित रानी लक्ष्मी नगर रेलवे कॉलोनी में रहता है। उसके पुत्र राम अवतार ने पुलिस को बताया कि पिता, बहन एवं मां को लेकर रविवार सुबह हरपालपुर गए थे। रात करीब साढ़े नौ बजे वह वापस घर लौटे तब बाहर खिड़की पर लगा कूलर नीचे गिरा हुआ था। उसकी छड़ कटी हुई थी। यह देखकर जैसे ही वह कमरे में पहुंचे, वहां रखी आलमारी का ताला टूटा और आलमारी का सारा सामान नीचे फर्श पर बिखरा पड़ा मिला। आलमारी के अंदर लॉकर से दो सोने की चेन, लॉकेट, पायल, सोने की अंगूठी समेत अन्य जेवरात एवं करीब 12 हजार रुपये नकद गायब था। राम अवतार के मुताबिक करीब पांच लाख रुपये के जेवरात थे।

सूचना मिलने पर प्रेमनगर पुलिस भी पहुंच गई और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। गौरतलब है कि इसके पूर्व भी रेलवे कालोनी में आधा दर्जन घरों को चोर निशाना बना चुके हैं। कालोनी में अवांछनीय तत्वों की गतिविधियों से रेलवे कर्मचारी परेशान हैं।