झांसी। जालसाजों ने झांसी में रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवक से चार लाख रुपये ठग लिए। नौकरी नहीं लगने पर जब फर्जीवाड़ा का पता चला तो युवक ने तीन जालसाजों के खिलाफ प्रेमनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
झांसी के गुदरी बाजार निवासी रवि वर्मा पुत्र मुन्नालाल ने पुलिस को बताया कि रेलवे परीक्षा की तैयारी के दौरान उसकी मुलाकात महावीरनपुरा नगरा निवासी शिवम साहू से हुई। उसने अपनी पहचान रेलवे के बड़े-बड़े अफसरों से होने की बात कहते हुए ग्रुप डी में नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया , किंतु इसके लिए सात लाख रुपये की मांग की। रेलवे में नौकरी मिलने की आशा में वह रुपए देने को तैयार हो गया। इसके बाद शिवम उसे अपने साथ दिल्ली ले गया। यहां रेल अफसर बताकर उसकी अंकुश वालियान एवं ओमवीर सिंह नामक दो लोगों से मुलाकात कराई। इन लोगों ने रवि का शैक्षिक प्रमाण पत्र जमा करा लिया।

इतना ही नहीं इन लोगों ने लैपटॉप में रेलवे की साइट बता कर रवि को रिजल्ट दिखा दिया। यह देख कर रवि ने शिवम को 3.48 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद करीब साठ हजार रुपये झांसी आकर दिए। जब उसने सरकारी रिजल्ट की वेबसाइड पर रिजल्ट देखा तब उसमें वह पास नहीं था। इसके बाद उसने शिवम से पैसा वापस मांगे लेकिन, उसने पैसा देने से इंकार कर दिया। रवि शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा। प्रेमनगर पुलिस ने रवि की तहरीर पर शिवम समेत अंकुश वालियान, ओमवारी सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली।