झांसी । स्पेशल मालगाड़ी ने वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन से 06.15 बजे प्रस्थान किया । 06.33 बजे मालगाड़ी के गार्ड (ट्रेन मैनेजर) पवन कुमार ने झांसी – करारी के बीच किमी संख्या 1131/28 पर एक घायल व्यक्ति को ट्रैक पर देखा जो कि किसी गाड़ी की चपेट में आ गया होगा। गार्ड ने तत्काल कंट्रोल को सूचना दी कि लाइन पर पड़ा घायल व्यक्ति जीवित लगता है।

ड्यूटी पर तैनात कंट्रोलर पैंक्चुअलिटी ए बी खान ने तुरंत ही करारी में एम्बुलेस के लिए मैसेज दिया। साथ ही उस समय करारी की ओर जा रही ट्रेन के बारे में जानकारी ली। इस दौरान आगरा को जाने वाली सवारी गाड़ी खंड में थी। उसके स्टाफ को घायल व्यक्ति के बारे में जानकारी दी। गाड़ी संख्या 11807 झांसी डिपो 06.20 एडवांस स्टार्टर सिग्नल पर रुकी थी । गाड़ी के गार्ड (ट्रेन मैनेजर) जनक सिंह को मैसेज मिल चुका था। ट्रेन 06.45 बजे रवाना हुई, सहायक लोको पायलट ने लोको के बगल वाले कोच में यात्रियों की मदद से घायल व्यक्ति को उठाया, करारी गाड़ी 07.10 पहुंची, घायल व्यक्ति को डिप्टी एसएस की सहायता से प्लेटफ़ॉर्म पर उतार दिया गया।

डिप्टी एसएस झांसी द्वारा 108 एम्बुलेंस को बुलाया गया जो करारी स्टेशन पर 07.25 बजे पहुंची और उसे 07.35 बजे झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई मेडिकल अस्पताल ले गई। जीवित व्यक्ति के सिर में चोट लगी और रिपोर्ट खतरे से बाहर है। व्यक्ति का नाम-महादेव राजा यादव एम/37 ग्राम टहरोली है। रेल कर्मियों की सतर्कता से घायल व्यक्ति की जान बची। इस घटना की मंडल रेल प्रबंधक सहित सभी अधिकारियों ने सराहना की।