झांसी। झांसी में डॉ. कृष्ण गोपाल द्विवेदी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में बीएएमएस स्टूडेंट की लाश मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। छात्र बेड पर औंधे मुंह लेटा हुआ था और मुंह से खून की उल्टियां हुई पड़ी थी। दोस्तों की सूचना पर वार्डन ने उसे अस्पताल भिजवाया , किंतु वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बहराइच निवासी रतन श्रीवास्तव पुत्र विनोद कुमार श्रीवास्तव झांसी के डॉ. कृष्ण गोपाल द्विवेदी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज से बीएएमएस की पढ़ाई कर रहा था। वह तृतीय वर्ष का छात्र था। पिता के मुताबिक उसके दो सब्जेक्ट में बेक आ गई थी, इसलिए वह बेक के पेपर देने सात दिन पहले ही झांसी आया था। दोनों पेपर और एक प्रेक्टिकल हो चुका था। अब एक प्रैक्टिकल बाक़ी था किन्तु उसकी डेट फाइनल नहीं हुई थी।

पिता ने बताया कि रतन के रूम मेट का फाइनल एग्जाम हो चुका था, इसलिए वह रूम छोड़कर चला गया था। इसलिए हॉस्टल के रूम में रतन अकेला ही रह रहा था। शुक्रवार दोपहर को वह काफी देर तक दिखाई नहीं दिया। तब हॉस्टल के साथी कमरे पर गए और आवाज देकर व दरवाजा खटखटाया, लेकिन रतन ने कोई जबाव नहीं दिया। धक्का देकर दरवाजा खोला तो बेड पर रतन औंधे मुंह पड़ा था और पास में खून की उल्टी पड़ी थी। तब वार्डन को सूचित कर दोस्त उसे अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रतन श्रीवास्तव के पिता विनोद कुमार श्रीवास्तव बहराइच के सिंचाई विभाग में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत है। दो भाइयों और एक बहन में रतन सबसे छोटा था। अभी उसकी शादी नहीं हुई थी। उसका बड़ा भाई गौरव श्रीवास्तव पीडब्ल्यूडी में जेई है। जबकि बहन निकिता की शादी हो चुकी है। मां शशि श्रीवास्तव गृहिणी है। रतन की मौत की खबर से परिवार सदमे में है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। रतन किन परिस्थितियों का शिकार हुआ स्पष्ट नहीं है।