– वीडियो शेयर हुआ तो भागे व दूसरे कोच में सो गए, सुरक्षाकर्मी खानापूर्ति कर लौटे

झांसी। लगता है ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे है तभी तो कभी कोई शराबी वृद्ध वैज्ञानिक दम्पति पर पेशाब कर देता है और कोई मनचला छेड़छाड़। बेचारे पीड़ित असहाय नजर आते हैं। ऐसा ही एक वाकया गुरुवार की रात दिल्ली से जबलपुर जा रही 12122 एमपी संपर्क क्रांति के M2 इकनॉमी कोच में हुआ। इस कोच में आधा दर्जन से अधिक अर्धनग्न मनचलों ने रील बनाने के चक्कर में महिलाओं से छेड़छाड़ करते हुए शर्मिंदगी की सारी हदें पार कर दीं और यात्री असहाय नजर आए।

कोच में इन मनचलों में से झूमते-नाचते युवकों में किसी ने शर्ट उतारकर तो किसी ने अर्धनग्न प्रदर्शन कर सीटों पर कूदते फांदते न सिर्फ रील बनाई, बल्कि युवक इस दौरान कोच में बैठी महिला यात्रियों से भी छेड़छाड़ करते रहे। यह यात्रियों पर झुक-झुककर रील बना रहे थे। रात के समय जब अधिकांश यात्री खाना खाकर सोने की तैयारी में अपनी-अपनी सीटों पर थे, उस समय इन युवकों का शोर उन्हें सोने नहीं दे रहा था।

परिजनों और दूसरे यात्रियों ने जब इसका विरोध किया तो युवकों ने कोच में जमकर हंगामा भी किया।. परेशान यात्रियों ने इसका वीडियो ट्यूटर पर शेयर करते हुए मामले की शिकायत रेल प्रशासन से की। इस पर रात को ही ट्रेन के झांसी पहुंचने पर आरपीएफ ने युवकों की तलाश की गई, लेकिन फिलहाल उनका पता नहीं चल पाया। इसे यूं भी समझा जा सकता है कि सही तरीके से मनचलों को तलाशने की कोशिश नहीं की गई। बताया जा रहा है कि शिकायत की भनक लगते ही युवक दूसरे कोच में जाकर शांति से बैठ या लेट गए थे, जिससे वह गाड़ी के यहां पहुंचने पर पकड़ में नहीं आ सके। फिलहाल यात्रियों का सवाल है कि चलती ट्रेन में सुरक्षा भगवान भरोसे कब तक रहेगी?