कैशलैस सुविधा को बढ़ावा देने के लिए वन यूपी-वन कार्ड की सुविधा शुरू

झांसी। मण्डलायुक्त, झांसी/अध्यक्ष, झॉसी सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड डा० आदर्श सिंह एवं नगर आयुक्त/निदेशक, झॉसी सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड सत्य प्रकाश ने ई बसों में वन कार्ड की शुरूआत की। मैट्रो की तरह यहाँ पर कार्ड बनवाकर यात्रा कर सकेगें। वन यूपी-वन कार्ड लेने पर यात्रियों को तत्काल 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी, यह कार्ड प्रदेश के 14 शहरों में संचालित हो रही इलेक्ट्रिक बसों पर मान्य होगा।
सरकार ने बसों में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए वन यूपी-वन कार्ड योजना लॉन्च की है। झाँसी में भी इस कार्ड योजना को लागू किया गया। झॉसी सिटी ट्रान्सपोर्ट सिर्विसेज लि० के अन्तर्गत नगरीय इलेक्ट्रिक बसों में कैशलेस सुविधा को बढ़ावा देने के लिए वन यूपी-वन कार्ड का शुभारंभ हुआ।
संतोष कुमार, प्रबन्ध निदेशक, झॉसी सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड का कहना है कि कार्ड का कोई मूल्य निर्धारित नहीं है, कार्ड निःशुल्क है। कार्ड कोछाभांवर स्थित झांसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के कार्यालय में अथवा बस का परिचालकों से संपर्क करके प्राप्त किया जा सकता है। कार्ड को पहली बार रिचार्ज करना का लिए ₹100 व्यय करना पड़ता, जो रिचार्ज का रूप में उसका कार्ड में धनराशि सुरक्षित रहेगी, उसके बाद ₹50 के गुणांक में कार्ड रिचार्ज कराया जा सकता है।