झांसी। झांसी में पुलिस ने सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में पाल कालोनी में लाखों की चोरी को अंजाम देने वाले ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया जो चोरी की साइकिल पर रैकी करता और लाखों का माल उड़ा कर रफूचक्कर हो जाता था।

पुलिस लाइन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 18 नवंबर को सीपरी बाजार क्षेत्र में पाल कालोनी में हरिकृपा के घर में घुसकर लाखों की चोरी को अंजाम देने वाले शातिर चोर अरविंद वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है और चोरी के लगभग दो लाख के जेवरात भी उसके पास से बरामद कर लिए गये हैं।

उन्होंने बताया कि चोर की धर पकड़ के लिए टीमें लगायी गयीं थीं। थाना पुलिस देर रात क्षेत्र में चेकिंग पर थी इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि पाल कालोनी में चोरी को अंजाम देने वाला शातिर साइकिल से चोरी का सामान लेकर निकला है। इस सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए चोर को शिवानी तिराहे से कुछ दूरी से गिरफ्तार किया। चारी की घटना को अंजाम देने वाले अरविंद ने पाल कालोनी से चोरी की बात का स्वीकार करते हुए बताया कि बरामद रूपये व सोने चांदी का सामान कुछ दिन पहले उसने पाल कालोनी से एक घर के अन्दर से चोरी किऐ थे तथा यह  साइकिल जो उसके पास  है BHEL के मछली बाजार के सामने कालोनी से चोरी की थीपाल कालोनी की चोरी के समय साइकिल छिपाकर भाग गया  जिसे मै बाद मे उठा लाया था। चोरी में मिले कुछ रूपये मैने खर्च कर दिऐ हैं आज यह बचा हुआ चोरी का सामान बेचने जा रहा था कि आपने पकड़ लिया। 

एसपी सिटी ने बताया कि गिरफ्तार चोर को जेल भेजा जा रहा है। अरविंद का पुराना आपराधिक इतिहास है । पहले भी यह हत्या और एनडीपीएस मामले में जेल जा चुका है। यह साइकिल से घूम घूमकर बंद और सूने पड़े घरों की पहचान करता था। जिस भी घर में ताला पड़ा मिलता था यह उन्हीं घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था।अरविंद चोरी करके ही परिवार चलाता था और नशे का आदी था।