झांसी में चैकिंग में पकड़ी गई, कोच बदल कर चलाई ट्रेन 

झांसी। झांसी स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह इंदौर-बरेली साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एक कोच की स्प्रिंग टूटी मिलने पर कोच को हटा कर गंतव्य की ओर रवाना किया गया। समय रहते इस कमी के प्रकाश में आने से बड़ा हादसा बच गया। इस स्थिति के चलते ट्रेन लगभग तीन घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही, जिससे यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी।

इंदौर से चलकर बरेली की ओर जा रही गाड़ी संख्या 14319 साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह 3.53 बजे झांसी स्टेशन पहुंची। गाड़ी के पहुंचने पर रेल कर्मचारियों की टीम ने इसकी नियमित जांच की, जिसमें ट्रेन के कोच संख्या एस-7 (084799) की बोलेस्टर स्प्रिंग टूटी पाई गई। कर्मचारियों ने तत्काल इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। इस पर कोच डिपो इंचार्ज राजीव अवस्थी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। परिचालन विभाग को तत्काल मेमो भेजकर ट्रेन को आगे बढ़ने से रोक दिया गया।

इसके बाद गाड़ी से कोच को सिक घोषित कर हटा कर उसमें सवार सभी 70 यात्रियों को स्टेशन पर उतार लिया गया। सिक कोच के स्थान पर दूसरा कोच गाड़ी में लगा कर सुबह 7.10 बजे गाड़ी को आगे बढ़ाया गया। कोच में सवार यात्री तीन घंटे तक गाड़ी के आगे बढ़ने का इंतजार करते रहे, जिससे उन्हें खासी परेशानी उठानी पड़ी। बताया गया है कि अब स्प्रिंग को जांच के लिए रेलवे डिजाइन एंड रिसर्च ऑर्गनाइजेशन को भेजा जाएगा।