झांसी। जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत राय गंज में सरकारी -कॉलोनी में न्यायालय के कर्मचारी के आवास में चोर शनिवार को दिन दहाड़े घुसे और लाखों का माल उड़ा ले गए। शाम को कचहरी से लौटने पर कर्मचारी को घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पुलिस मौके मर पहुंच गई। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कमरे खंगाले, लेकिन कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग पाया।

झांसी न्यायालय के प्रशासनिक कार्यालय के वरिष्ठ सहायक मनोज दीक्षित सीपरी बाजार रायगंज कॉलोनी के सरकारी क्वार्टर नंबर डी-38 में परिवार के साथ रहते हैं। बच्चे उनके बाहर पढ़ते है, जबकि पत्नी पिछले कुछ दिनों से अपने भाई क यहां दिल्ली में थीं। शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत थी, जिसके चलते मनोज सुबह 10 बजे कार्यालय के लिए निकले थे। इसके बाद वे तकरीबन शाम साढ़े सात बजे घर वापस लौटे। घर के मुख्य द्वार का ताला खोलकर भीतर प्रवेश करने पर अंदर के एक कमरे का दरवाजा खुला मिला। दरवाजे का कुंडा उखड़ा हुआ था। कमरे के अंदर रखी अलमारी भी खुली हुई थी और उसमें था रखा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था। अलमारी का लॉकर भी खुला हुआ था, जिसके अंदर रखे 50 हजार रुपये और लगभग आठ लाख रुपये के सोने-चांदी के आभूषण गायब थे।

दिन दहाड़े चोरी देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने इसकी सूचना रह पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना अ स्थल का जायजा लिया। साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले, लेकिन चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया। मनोज ने पुलिस को बताया कि चोर आंगन के रास्ते में उनके घर में दाखिल हुए। अलमारी की चाबी उन्हें कमरे में रखी मिल गई थी।