झांसी। जिले के रक्सा थाना क्षेत्र में राह चलते महिला से जेवरात की लूट को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को थाना पुलिस ने छह माह बाद गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक -शहर (एसपी-सिटी) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि 26 अगस्त 2023 को नितिन पाल अपनी बहन वैष्णवी को ससुराल छोड़ने जा रहा था । इसी दौरान तीन बदमाशों ने उन्हें हथियारों के बल पर रास्ते में रोका और वैष्णवी के पहने हुए गहने उतरवाकर मौके से फरार हो गये। घटना की तहरीर दिये जाने के बाद पुलिस टीमें लगातार बदमाशों की धरपकड़ के लिए प्रयास कर रहीं थीं ।

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना पुलिस ने लूट को अंजाम देने वाले बदमाशों को डोंगरी पुल के करीब बाजना रोड से दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी के नाम सुनील लोधी, सुरेंद्र लोधी और शिवम लोधी बताया गया है। पुलिस ने आरोपियों से दो तमंचे और वैष्णवी के गहने बेचकर हासिल किये गये रूपयों में से 52 हजार रूपये बरामद किये गये।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी में एक को छोड़ बाकी दो पर विभिन्न थानों में मुकदमें दर्ज हैं। यह मध्यप्रदेश के शिवपुरी के रहने वाले हैं यह इस जिले के आसपास के इलाकों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। बदमाश अय्याशी के लिए लूट को अंजाम देते हैं।