– 17 को मोटिवेशनल स्पीकर व जोनल सेक्रेटरी देवकी नंदन दास देंगे व्याख्यान, ड्रामा, रॉक कीर्तन, बैंड की प्रस्तुति, नशा मुक्ति हेतु युवाओं की जागृति

झांसी। इस्कॉन झांसी और महारानी लक्ष्मीबाई पैरामेडिकल ट्रेंनिंग कॉलेज 17 मार्च को पैरामेडिकल कॉलेज सभागार में मेगा यूथ फेस्टिवल इंस्पिरेशन का आयोजन करने जा रहा है। इसमें युवाओं को नशे से मुक्ति के लिए जागृत किया जाएगा । इस दौरान मोटिवेशनल स्पीकर व जोनल सेक्रेटरी देवकी नंदन दास देंगे व्याख्यान, ड्रामा, रॉक कीर्तन, बैंड की प्रेरक प्रस्तुति होगी। 

इस्कॉन अध्यक्ष श्रीमान ब्रजभूमि दास प्रभु, संचार समिति के सदस्य प्रिय गोविंद दास, ब्रज जन रंजन दास, अन्योर दास ने मीडिया को बताया कि यह कार्यक्रम युवाओं को जीवन की कठिन परिस्थितियों में श्रीमद् भागवत गीता पर आधारित आध्यात्मिक ज्ञान के माध्यम से नशा मुक्त जीवन सुनिश्चित करने में मार्गदर्शन प्रदान करेगा और एक सशक्त राष्ट्र के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि भागवत गीता प्रतियोगिता का आयोजन किया था, जिसमें लगभग 20 से अधिक स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया और क्विज में तरह-तरह के पुरस्कार प्रदान किए। झांसी में कई बड़े कॉलेज में भगवत गीता के मुफ्त सत्र भी आयोजित किए।

यूथ फेस्टिवल में बीआईईटी, केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, बीयू, एसआरजीआई, बिपिन बिहारी कॉलेज के साथ कई अन्य विद्यालयों के विद्यार्थी भाग लेंगे। मुख्य आकर्षण इंडियाज’ गोट टैलेंट की टीम के द्वारा प्रशिक्षित डांस ग्रुप, आईआईटी दिल्ली के छात्र द्वारा रैप सॉन्ग, मेटल वैलनेस थीम पर आधारित नाएडा की एमएनसी के प्रोफेशनल द्वारा ड्रामा, रॉक कीर्तन, बैण्ड व उत्तराखंड में हुए भारत के सबसे बड़े टनल रेस्क्यू प्रोग्राम के हेड अशोक कुमार सोलंकी युवाओं को आज की समस्याओं को लड़ने के लिए प्रेरित करेंगे। सभी सहभागी युवाओं को कृष्ण प्रसाद के साथ मेंटल वैलनेस किट उपहार में दिया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संस्थाओं जैसे सीयूजीएल, बैद्यनाथ, एसआरजीआई ने बहुमूल्य सहयोग प्रदान किया है।

कार्यक्रम के प्रथम चरण में मेंटल वैलनेस पर आधारित गीत प्रतियोगिता, वीडियो मेकिंग तथा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विजेताओं की घोषणा और पुरस्कार वितरण 17 मार्च को किया जाएगा। प्रथम पुरस्कार स्मार्टफोन, दूसरा पुरस्कार स्मार्ट वॉच व तीसरा पुरस्कार ब्लूटूथ इयरफोन है। अंत में समाज सेवी पीयूष रावत ने आभार व्यक्त किया।