– हत्या व दुर्घटना के मध्य उलझा मामला
झांसी। नवाबाद थाना क्षेत्र के मेडिकल कालेज गेट नम्बर ३ व ४ के मध्य सड़क किनारे नाले में ग्राम प्रधान के पुत्र का शव संदिग्धावस्था में मिला। नाले में ही मृतक की एक्टिवा पड़ी थी। इस मामले में जहां परिजन हत्या का आरोप लगा रहे है, वहीं दुर्घटना की सम्भावना भी व्यक्त की जा रही है। फिलहाल मामला हत्या व दुर्घटना के मध्य उलझ गया है।
जनपद के थाना बड़ागांव क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दुनारा निवासी गोविन्द सिंह राजपूत ग्राम दुनारा का प्रधान है। उसका ३२ वर्षीय पुत्र चन्द्रजीत राजपूत एक फायनेंस कम्पनी में काम करता था तथा परिवार सहित तहसील के पीछे रहता था। वह २७ जनवरी को चिरगांव स्थित विवाह घर में रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए एक्टिवा पर सवार होकर गया था। शादी समारोह में शामिल होने के बाद वह चिरगांव से एक्टिवा पर सवार होकर अपने घर झांसी के लिए रवाना हुआ, परन्तु घर नही पहुंचा। इस पर परिजनों द्वारा उसकी तलाश शुरू कर दी गयी। उधर, आज मेडिकल कालेज गेट नम्बर ३ व ४ के मध्य लगे हैण्डपम्प पर एम्बुलेन्स का चालक पानी भरने गया तो उसने हैण्डपम्प के समीप मेडिकल कालेज की बाउण्ड्री से लगे नाले में एक्टिवा पड़ी देखी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और नाले से एक्टिवा निकाली तो उसके नीचे युवक का शव पड़ा था। उसके चेहरे पर गम्भीर चोटों के निशान थे। पुलिस ने मृतक के पास मिले दस्तावेजों के आधार पर परिजनों को सूचना दी।
सूचना मिलने पर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और मृतक के चाचा कमल सिंह राजपूत ने शव की शिनाख्त अपने भतीजे चन्द्रजीत के रूप में की। शव के चेहरे पर गम्भीर चोटें देख चाचा कमल सिंह राजपूत व अन्य परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया। जिस कारण यह मामला हत्या व दुर्घटना के मध्य उलझ गया। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर, पुलिस द्वारा फायनेंस कम्पनी में भी मृतक के बारे में छानबीन की गयी।