Oplus_131072

झांसी। प्रेमी से मिलने पर मां की डांट और भाई की पिटाई से क्षुब्ध होकर घर छोड़कर महाराष्ट्र सोलापुर से भाग कर आगरा जा रही किशोरी को झांसी में जीआरपी ने पकड़ कर कोच से उतार लिया। इसके बाद बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने किशोरी की समझा कर उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया।
महाराष्ट्र के सोलापुर की निवासी कक्षा नौ में पढ़ने वाली 14 वर्षीय किशोरी की आगरा के एक युवक से दोस्ती हो गई थी। युवक किशोरी के घर के पास एक प्रिंटिंग प्रेस में काम करता था। इसकी जानकारी होने पर मां ने किशोरी की डांट-फटकार लगाई, जबकि भाई ने उसकी पिटाई कर दी थी। इससे किशोरी क्षुब्ध हो गई और प्रेमी के साथ घर से भागने का निर्णय ले लिया। इसके तहत योजना के अनुसार 18 अप्रैल को किशोरी घर से भाग कर स्टेशन पहुंच गई और प्रेमी को भी बुला लिया था।

दोनों टिकट लेकर आगरा जाने के लिए निकल पड़े। इसकी सूचना मिलने पर जीआरपी सतर्क हो गई। ट्रेन के झांसी पहुंचने पर किशोरी को जीआरपी ने गाड़ी से उतार लिया था। इसके बाद चाइल्ड लाइन के माध्यम से उसे सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया गया। सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने बताया कि किशोरी के परिजनों को झांसी बुलाया गया था। इसके बाद उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।