झांसी। टीवी सीरियल कलाकार अनीता साहू उर्फ अन्या ने बुंदेलखंड की ऐतिहासिक धरोहरों की जमकर तारीफ करते हुए बताया कि बुन्देलखण्ड की नेचुरल लोकेशन बहुत सुन्दर है, इस तरह की रंगीनियां बॉलीवुड के स्टूडियो में नहीं हं।
शूटिंग के सिलसिले में झांसी आईं अनीता बुंदेली फिल्म से लेकर हॉलीवुड सीरियल में काम कर चुकीं हैं। उनके साथ सावधान इंडिया की अभिनेत्री प्रिति भी आईं थी। मूल रूप से खजुराहो मप्र की रहने वाली अनीता बतातीं हैं कि वह 7 साल से मुंबई में रह कर संघर्ष कर रही हैं। बुन्देलखण्ड की लोकेशन पर उन्होंने बताया कि प्रैक्टिकल और थ्योरी में बहुत अंतर होता है। हम जो किताबों में पढ़ते थे, वह देख रहे हैं। इन धरोहरों को देखने के बाद मुझे बहुत ही एंटीक चीजें समझ में आ रही है इतनी नेचुरल और सुंदर लोकेशन होने के बावजूद हम ऐसी जगह सूट करते हैं जिसकी कोई मीनिंग नहीं है। इन धरोहरों के बारे में आने वाली जनरेशन को पता होना चाहिए कि इन्हें किस राजा या रानी ने बनवाया है और यहां का इतिहास क्या रहा है मुझे ऑप्शन मिला तो मुंबई में सूट न करके झांसी में करूंगी।
बता दें कि अनीता साहू ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत जीजा आओ रे बुंदेली मूवी से की। इसके बाद जी टीवी पर आने वाला सीरियल एक मु_ी आसमान, डीडी नेशनल में आने वाला सीरियल अमृता, अल्ताफ राजा के साथ एल्बम सॉन्ग, 2 भाषाओं में आई फिल्म राजू बजरंगी, विनस प्रोडक्शन हाउस के लिए सुनील पाल के जोक पाल जैसे तमाम प्रोजेक्टों में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा हॉलीवुड सीरियल हॉन्टेड नाइट और ऋषि कन्या शकुंतला में काम कर रहीं हैं।