्रझांसी। एक तरफ जहां पूरे हिन्दुस्तान में चुनाव चल रहा है वहीं झांसी से देश में दलतंत्र की जगह लोकतंत्र का झण्डा बुलंद हुआ। आपको बता दें कि देश में दलविहीनर लोकतंत्र के लिये जनसंसद के नाम से देशव्यापी मुहिम चल रही है।
झांसी की बबीना विधानसभा के ग्राम पाली में स्थित शरद प्रताप सिंह पूर्व पुलिस उपाधीक्षक के खेत पर जनसंसद-बुन्देलखण्ड कार्यशाला में झांसी और चित्रकूट मण्डल से आये लोगों ने जनसंसद की मुहिम को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। इस कार्यशाला में १०० से अधिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान झांसी मण्डल से जनसंसद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी मण्डल में ५ लोगों ने जिम्मेदारी ली। साथ ही ६ जुलाई को झांसी और ७ जुलाई को चित्रकूट मण्डल के जनसांसदों की कार्यशाला तय की गई, इसके साथ ही यह भी लक्ष्य तय किया गया कि २०२४ से पहले बुन्देलखण्ड की सभी लोकसभा सीटों पर जन अधिकार तय कर लिये जायें। इस दौरान मुख्य अतिथि रामवीर श्रेष्ठ ने कहा कि आपके समय में राजनेता हमारे वोटों से जीतकर विधानसभा व लोकसभा में पहुंच जाते है और फिर हमारे लिये जो काम के वादे वे लोग चुनाव लड़ते समय करते है वह पूरे नहीं करते और अपनी कमाई में लगे रहते है। इसलिये २०२४ में होने वाले चुनाव के लिये हमें इन राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों के विरूद्घ आम जनता के प्रतिनिधि को चुनाव लड़ाना होगा और जिताना होगा।
इस कार्यशला में मुख्य अतिथि के रूप में रामवीर श्रेष्ठ-राजनीतिक विश्लेषण, दिल्ली उपस्थित रहे एवं अध्यक्षता शरद प्रताप सिंह पूर्व पुलिस उपाधीक्षक ने की। इस मौके पर अरविंद भाई महोबा, चरन सिंह कुशवाहा, एसएस सिंह, डा. आरके खरे, अरविंद सोनी प्रदेश महासचिव, नमो नमो मोर्चा उप्र रागिनी निरंजन, धर्मेश निरंजन, मुकेश बुधौलिया, डा. राजीव शुक्ला, नितिन चौरसिया, मनोज चौबे प्रदेश अध्यक्ष, नमो नमो मोर्चा, उप्र सुरेश प्रधान आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। संचालन श्याम बिहारी गुप्त कामधेनु संवर्धन एवं अनुसंधान केन्द्र झांसी एवं धन्यवाद ज्ञापन भी जगदीश यादव ने किया।