झांसी। रेलवे स्टेशन पर शिकार की तलाश में घूम रहीं दो युवतियों को जीआरपी ने प्लेटफार्म नम्बर 6/8 से दबोच लिया। दोनों से तलाशी में विविध ट्रेनों से चुराए गए तीन मोबाइल फोन मिले। जीआरपी द्वारा दोनों के खिलाफ कार्यवाही कर जेल भेज दिया।
बताया गया है कि जीआरपी थाना में तैनात उप निरीक्षक अनिल कुमार राणा, शिव नारायण, हेडकांस्टेबिल प्रभा मिश्रा, कांस्टेबिल नागेन्द्र चतुर्वेदी के साथ रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान प्लेटफार्म नम्बर 6/8 पर दो युवतियां संदिग्ध अवस्था में घूमती दिखाई दीं। जब दोनों महिलाओं की तलाशी ली गयी तो उनके पास कई ट्रेनों से चुराए गए तीन मोबाइल फोन मिले। पूछताछ में पकड़ी गयी युवतियों ने अपने नाम प्रिया जोशी मराठी पत्नी सुमित मराठी और पूनम मराठी पत्नी करन सिंह मराठी निवासी खुशियाली नगला शाहगंज आगरा बताया।
दोनों युवतियों से बरामद मोबाइल फोन के बारे में छानबीन की गयी तो पता चला कि तीनों फोन चोरी के प्रकरण जीआरपी थाने में दर्ज हैं। जीआरपी ने बताया कि दोनों युवतियां शातिर किस्म की चोर हैं। यह भीड़-भाड़ वाले कोच में बच्चों को लेकर सवार होती हैं और मौका देख कर मोबाइल फोन या अन्य सामान चोरी कर रफूचक्कर हो जाती हैं। यात्रियों को बच्चों के साथ देख कर उन पर कोई संदेह नहीं होता था। जीआरपी द्वारा दोनों के खिलाफ प्रकरण कायम कर जेल भेज दिया।
इसी प्रकार प्लेटफ ार्म क्रमांक 6/8 से हरीशंकर दीक्षित नामक युवक को भी चोरी के मोबाइल समेत गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम कर कार्यवाही कर दी।