• बालिनी मिल्क प्रोडयूसर कम्पनी व सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उदघाटन
    झांसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का झांसी प्रवास सात व आठ दिसंबर को लगभग 21 घण्टे का निर्धारित किया गया है। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम भी झांसी में ही करेंगे। इसको देखते हुए हाई अलर्ट है, प्रशासनिक अमले ने आज देर सायं तक जहां मुख्यमंत्री के सभी कार्यक्रमों की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है वहीं मुख्यमंत्री के आवागमन मार्गोंको संवार दिया गया है। इसके तहत सड़कों के गडढों की मरम्मत, मार्ग विभाजकों व मार्गों का रंग-रोगन करा दिया गया है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री के अस्पताल, थाना, सरकारी कार्यालय आदि के निरीक्षण की सम्भावनाओं को देखते हुए तैयारियां व व्यवस्थाएं की गयी हैं ताकि कोई कमी न रह जाए। पुलिस महकमा भी सुरक्षा बंदोबस्त के साथ अन्य व्यवस्थाओं में पीछे नहीं है।
    निर्धारित कार्यक्रमानुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ प्रदेश की राजधानी से राजकीय हेलीकाप्टर में सवार होकर सात दिसंबर को दोपहर दो बजे झांसी पहुंचेंगे। उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में उतरेगा, यहां से कार द्वारा वह सीधे राजकीय पैरामेडिकल कालेज ऑडीटोरियम २.२० बजे पहुंचेंगे। यहां ३ बजे तक बालिनी मिल्क प्रोडयूसर कम्पनी का उदघाटन करेंगे। इसके बाद ३ बजे ऑडीटोरियम से कार द्वारा स्थलीय निरीक्षण के लिए रवाना होंगे। वहां से सायं ४ बजे कार द्वारा आयुक्त सभागार आकर झांसी मण्डल की समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। समीक्षा बैठक के बाद सायं ६ बजे सर्किट हाउस के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री रात्रि में सर्किट हाउस में ही विश्राम करेंगे।
    दूसरे दिन ८ दिसम्बर को ९.४५ बजे प्रस्थान कर मेडिकल कालेज पहुंचेंगे। दस बजे मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का शुभारंभ करेंगे व जन सभा को भी संबोधित करेंगे। १२ बजे मेडिकल कालेज से हेलीपेड पुलिस लाइन के लिए रवाना होंगे। १२.१० बजे पुलिस लाइन से हेलीकाप्टर से बांदा के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री १२.५५ बजे पुलिस लाइन बांदा में उतर कर १३ बजे सर्किट हाउस बांदा पहुंचेंगे। इसके बाद १३.३० से १५ बजे तक चित्रकूट मण्डल की समीक्षा बैठक में शामिल होंगे।