खून से भरी सेम्पल स्ट्रिप फेंकी सड़क पर, भड़के डीएम ने दिए FIR के आदेश

झांसी। जनपद झांसी मुख्यालय में स्वास्थ्य विभाग की ऐसी लापरवाही देखने को मिली कि यदि समय रहते कार्रवाई नहीं की गई होती तो कई शिकार हो जाते और शासन को लेने के देने पड़ सकते थे। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने जिला महिला अस्पताल के सामने सड़क पर सैम्पल लेने वाली स्ट्रिप फेंक दी। जिनमें कोरोना जांच के लिए लिये गये रक्त नमूने भरे थे। इसकी जानकारी होते ही झांसी जिलाधिकारी ने मामले को गम्भीरता लिया और एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए है। हालांकि खबर लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी।
दरअसल, झांसी में कोरोना का पहला मरीज आने के बाद से ही जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है। इस केस के बाद भविष्य में कोई भी केस न आये इसके लिए प्रशासन लगातार प्रयास में जुटा हुआ है। वहीं इसी बीच स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही ने होश उड़ा दिए। कर्मचारियों ने महिला जिला अस्पताल ठीक सामने सड़क पर बड़ी संख्या में खून से भरे कोरोना वायरस के सैंपल और उसके जांच के सेम्पल लेने वाली स्ट्रिप फेंक दी।
इसकी जानकारी संज्ञान में आने पर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने मामले को गम्भीरता से लिया और जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिए। साथ ही इन्हें फेंकने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिये हैं। इसके बाद भी खबर लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी।