झांसी। महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे राजीव चौधरी फ़रवरी 2020 से उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक पद का अतिरिक्त भार भी सम्भाल रहे हैं। आज रेल मंत्रालय द्वारा जारी एक अन्य आदेश के माध्यम से राजीव चौधरी को उत्तर रेलवे का अतिरिक्त प्रभार मंत्रालय के अगले आदेशों तक देखते रहने हेतु अधिकृत किया गया है। ञात हो कि जनवरी 2020 में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक के सेवानिवृत्त होने के के बाद इस महत्वपूर्ण पद की ज़िम्मेदारी श्री राजीव चौधरी महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे को अतिरिक्त प्रभार स्वरूप सौंपी गयी थी।
श्री चौधरी ने कोरोना वाइरस के इस संकट काल में उत्तर मध्य एवं उत्तर रेलवे का बहुत कुशलता के साथ नेतृत्व किया है और यह सुनिश्चित किया है कि दोनो रेलवे के सभी 08 मंडल , कारख़ाने एवं अन्य इकाइयाँ इस वैश्विक महामारी के समय में हर क्षेत्र में अग्रणी बनी रहें। श्री चौधरी के नेतृत्व में उत्तर मध्य एवं उत्तर रेलवे में लॉकडाउन के दौरान माल एवं पार्सल गाड़ियों के क्षेत्र में 100 से अधिक अन्नपूर्णा रेक का संचालन , रिकार्ड पार्सल लोडिंग , औसत गति में सुधार जैसे कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं साथ ही साथ फ़ेस कवर , सैनीटाइज़र , कवरॉल , आयसोलेशन कोच , कोविड अस्पताल , क्वॉरंटीन सेंटर , ग़रीबों के बीच भोजन वितरण इत्यादि क्षेत्रों में भी उत्कृष्ट कार्य किया है।
श्री चौधरी को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक पद पर विस्तार मिलने पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उन्हें बधाई दी और संतोष वक़्त किया क़ि भारतीय रेलवे के इस निर्णय से कोरोना के ख़िलाफ़ इस युद्ध में प्रभावशाली नेतृत्व की निरंतरता बनी रहेगी।