झांसी। रेल प्रशासन द्वारा श्रमिकों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने हेतु नियमित रूप से श्रमिक स्पेशलों का संचालन किया जा रहा है। इसी क्रम में 27 मई को झांसी से गोरखपुर तथा दीन दयाल उपाध्याय जं. एक – एक तथा तथा ललितपुर से गोरखपुर एक ट्रेन का संचालन किया गया। इसमें लगभग 4400 श्रमिकों को अपने गंतव्य की ओर रवाना किया गया।इसके साथ ही आवश्यकतानुसार/ उपलब्धता के आधार पर भी इन ट्रेनों की व्यवस्था की जा रही है । गोरखपुर जाने वाली गाड़ियां गोंडा एवं बस्ती स्टेशन दीन दयाल उपाध्याय जं. जाने वाली गाड़ी प्रयागराज, भदोही तथा वाराणसी जं. पर भी रूकेगी ।इन स्टेशनों पर श्रमिक उतर सकेंगे। श्रमिक यात्रियों के मध्य सामाजिक दूरी के नियम का पालन सुनिश्चित किया जा रहा है. साथ ही यात्रियों को चेहरे पर फेस कवर या मास्क अनिवार्य किया गया है, जिससे कोविड-19 के संक्रमण की संभावना को फैलने से रोका जा सके। इसके साथ ही बड़ी संख्या में श्रमिक स्पेशल गाड़ियों से मंडल के विभिन्न स्टेशनों जैसे झांसी, बांदा एवं उरई आदि पर पहुंचे। ये श्रमिक गाड़ियां सूरत, कोयंबटूर,बोरीवली,पुणे, सलेम,औरंगाबाद , चेंगलपट्टूआदि स्थानों से आ रही हैं , इनसे झांसी मंडल में लगभग 4000 से अधिक यात्री पहुंचे।

ट्रेन नंo- 06198 चिगलपट्टू से गोरखपुर श्रमिक स्पेशल गाड़ी झांसी स्टेशन पर समय 03/58 बजे PF 01 पर आई । उक्त ट्रेन से 68 यात्रियों को सकुशल उतारा गया और ट्रेन झांसी से 04/20 बजे रवाना हुई यात्री उतरे जिन्हें सोशल डिस्टेंशिग का पालन करते हुए सकुशल जिला-प्रशासन को अग्रिम कार्यवाही हेतु सौंप दिया गया है। ट्रेन नंo- 06108 सेलम से बस्ती श्रमिक स्पेशल गाड़ी झांसी स्टेशन पर PF 01पर आई । समय 05/05 बजे उक्त ट्रेन से 09 यात्रियों को सकुशल उतारा गया । और ट्रेन झांसी से 05/23 बजे रवाना हुई ट्रेन मैं यात्रियों को बिस्कुट और पानी दिया गया बाद जो यात्री उतरे जिन्हें सोशल डिस्टेंशिग का पालन करते हुए सकुशल जिला-प्रशासन को अग्रिम कार्यवाही हेतु सौंप दिया गया। ट्रेन नंo- 04632 कोयंबटूर से अकबरपुर श्रमिक स्पेशल गाड़ी झांसी स्टेशन पर समय 06/24बजे PF 01पर आई । उक्त ट्रेन से 35 यात्रियों को सकुशल उतारा गया । और ट्रेन झांसी से 06/45 बजे रवाना हुई ट्रेन मैं यात्रियों को बिस्कुट औरपानी दिया गया बाद जो यात्री उतरे जिन्हें सोशल डिस्टेंशिग का पालन करते हुए सकुशल जिला-प्रशासन को अग्रिम कार्यवाही हेतु सौंप दिया गया है।
रेलवे स्टेशन झांसी पर झांसी से गोरखपुर को जाने वाली श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन न. 04181 में सिविल प्रशासन द्वारा भेजे गए कुल 1500 यात्रियों को social distancing का पालन करते हुए बैठाया गया। सभी यात्रियों को खाने का पैकेट एव पानी की व्यवस्था सिविल प्रशासन द्वारा की गयी। यह ट्रेन समय करीब 11.35 बजे गोरखपुर के लिए रवाना की गई।
रेलवे स्टेशन झांसी पर झांसी से DDU को जाने वाली श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन न. 04183 में सिविल प्रशासन द्वारा भेजे गए कुल 1165 यात्रियों को social distancing का पालन करते हुए बैठाया गया । सभी यात्रियों को खाने का पैकेट एव पानी की व्यवस्था सिविल प्रशासन द्वारा की गयी। यह ट्रेन दोपहर करीब 14.05 बजे DDUके लिए रवाना की गई।