झांसी । जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरुआसागर कोविड-19 एल-1 हास्पिटल बनाया गया है। इसमें 100 बेड के साथ सारी व्यवस्थाये सुनिश्चित कर ली जाये। हास्पिटल को लगातार सेनेटाइज्ड करते हुये समुचित साफ-सफाई की जाये। उन्होंने बताया कि बरुआसागर को पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करने का प्रयास होगा। बरुआसागर झील का सौन्दर्यीकरण करते हुये पर्यटकों को आकृर्षित किया जायेगा।
उक्त उद्गार जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरुआसागर का औचक निरीक्षण करते हुये व्यक्त किये। उन्होने कहा कि एल-1 हास्पिटल में सारी व्यवस्थाये पूर्ण कर ले ताकि आवश्यकता पड़ने पर मरीजो को रखा जा सके।
जिलाधिकारी ने बरुआसागर भ्रमण में दुर्ग व झाील का भी निरीक्षण करते हुये कहा कि बुन्देलखण्ड में पर्यटन की असीम सम्भावनायें हैं। यदि दुर्ग, झील व तालाबों का सौन्दर्यीकरण किया जाये तो पर्यटकों को आकर्षित किया जा सकता है। बरुआसागर को पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करने के लिये जल्द ही झील को विकसित और आकषित करने के लिये कार्ययोजना तैयार की जायेगी ताकि यहां पर्यटक आ सके और क्षेत्र के लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सके। इस मौके पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा राहुल गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।