झांसी।आज शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भारत सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के मुख्य आतिथ्य एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद वशिष्ट की अध्यक्षता में हुई। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान की निंदा की गई।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री आदित्य ने दिल्ली सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल के बयान की निंदा करते हुए कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और दिल्ली के निर्माण में पूरे हिंदुस्तान के लोगों का खून पसीना लगा हुआ है और दिल्ली पूरे देश की है ना कि केवल केजरीवाल की। इस महामारी के दौर में जहां एक और लोगों को इलाज की जरूरत है, वहीं केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोगों का ही इलाज किए जाने की बात कहकर दिल्ली में रह रहे लाखों लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। जबकि केजरीवाल खुद हरियाणा में पैदा हुए। पश्चिम बंगाल में पढ़ाई की, बनारस से चुनाव लड़ा। कौशांबी, गाजियाबाद में यह रहता है। यह तो ऐसा हो गया जिस थाली में खा रहे हैं उसी में छेद कर रहे हैं। केजरीवाल देश को बांटने का काम कर रहे हैं। इन्हें बांटने का काम नहीं करना चाहिए यदि हर राज्य ऐसा करने लगे तो देश का संघीय ढांचा नष्ट हो जाएगा और ग़दर मच जाएगी !
अध्यक्षीय भाषण में शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि सेवा भाव सर्वोपरि है। वसुधैव कुटुंबकम् की भावना से देश चलता है इस तरह का तुच्छ बयान देकर केजरीवाल ने मानवता को शर्मसार किया है। यह देश केजरीवाल के हिसाब से नहीं चलेगा बल्कि जो हमारी संस्कृति है सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः । सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चिद् दुःखभाग्भवेत् उसी आधार पर चलेगा।
कॉन्फ्रेंस का संचालन उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य मनीराम कुशवाहा ने किया तथा आभार राजेंद्र रेजा ने व्यक्त किया । कॉन्फ्रेंस में विवेक बाजपेई, इम्तियाज हुसैन, मजहर अली, अनु श्रीवास्तव, अमीरचंद आर्य, मनीष रायकवार आदि उपस्थित रहे।