झांसी। जनपद के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में शिवपुरी मार्ग पर पहुज़ मंडी के पास सोमवार की सुबह हाईवा डम्फर चालक की लापरवाही से रेल कर्मचारी की जान चली गई। मंडी के दुकानदारों ने हाइवा डम्फर में फंसे युवक को बाहर निकालने की पूरी कोशिश की, लेकिन उस वक्त तक युवक की मौत हो चुकी थी। मृतक का नाम सुनील श्रीवास निवासी कलसी का बगीचा सीपरी बाजार है।

सीपरी बाजार के मसीहा गंज कलसी का बगीचा निवासी सुनील श्रीवास रेलवे में कर्मचारी है। सोमवार सुबह वह बाइक से शिवपुरी रोड स्थित सीपरी शमशान घाट के पास सब्जी लेने गया था। तभी विपरीत दिशा से आ रहे डंफर और सड़क के दोनो ओर सब्जी विक्रेताओं द्वारा फैलाया गया अतिक्रमण के चलते सुनील बैंक हो रहे डंफर की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आपको बता दे की यह सब्जी विक्रेताओं के अतिक्रमण के चलते कुछ माह पूर्व एक गर्भवती महिला भी दुर्घटना का शिकार हुई थी और उसकी मौत हो गई थी। क्या इन सब्जी विक्रेताओं के अतिक्रमण के चंगुल में फस कर आम व्यक्ति यूं ही मरता रहेगा और प्रशासन उनके शवों का पोस्टमार्टम कराकर बस इसी प्रकार इतिश्री करता रहेगा, कोई ठोस उपाय नहीं निकाला जाएगा।

पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद मंडी के दुकानदार सड़क पर अपना ठेला लगाते हैं दुकान लगाते हैं, जिसकी वजह से ग्राहकों को भी रोड पर खड़ा होना पड़ता है, आए दिन छोटी मोटी घटनाएं होती रहती है, लेकिन सोमवार की सुबह हाइवा बैक करते वक्त सड़क पर खड़ा ग्राहक चपेट में आ गया, जिससे मौके पर ही सुनील की मौत हो गई।
गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने यूपी के शहरों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए हर जिले में अतिक्रमण दस्ता तैनात किया है। जनपद झांसी में भी नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता है, लेकिन् आम जनता की अतिक्रम की इस समस्या को यह दस्ता दूर नही कर पा रहा है।

घटनास्थल थाना सीपरी बाजार क्षेत्र शिवपुरी रोड पर शमशान घाट के पास लगने वाला सब्जी बाजार से पूरी सड़क घिर जाती है, जिसके चलते अभी कुछ माह पूर्व एक गर्भवती महिला की मौत हो गई थी और आज इसी अतिक्रमण के चलते डंफर की चपेट में आने से बाइक सवार रेल कर्मी की मौत हो गई।

् सीपरी बाजार के मसीहा गंज कलसी का बगीचा निवासी सुनील श्रीवास रेलवे में कर्मचारी है। आज सुबह वह बाइक से शिवपुरी रोड स्थित सीपरी शमशान घाट के पास सब्जी लेने गया था। तभी विपरीत दिशा से आ रहे डंफर और सड़क के दोनो ओर सब्जी विक्रेताओं द्वारा फैलाया गया अतिक्रमण के चलते सुनील डंफर की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आपको बता दे की यह सब्जी विक्रेताओं के अतिक्रमण के चलते कुछ माह पूर्व एक गर्भवती महिला भी दुर्घटना का शिकार हुई थी और उसकी मौत हो गई थी। क्या इन सब्जी विक्रेताओं के अतिक्रमण के चंगुल में फस कर आम व्यक्ति यूं ही मरता रहेगा और प्रशासन उनके शवों का पोस्टमार्टम कराकर बस इसी प्रकार इतिश्री करता रहेगा, कोई ठोस उपाय नहीं निकाला जाएगा।