– 3 तमंचा-कारतूस, 3 मोटर साइकिलों सहित लूट के अन्य सामान बरामद

झांसी। कानपुर-झांसी हाईवे पर जनपद के थाना पूंछ व मोंठ क्षेत्र में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरों से थाना मोठ क्षेत्रांतर्गत ग्राम टोड़ी मोड़ (कपिल मुनि आश्रम के पास सेवरा पहाड़) पर एसओजी व पुलिस टीम से मुठभेड़ हो गयी। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। उसे दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीन साथी भाग निकले। इस गैंग ने हाल ही में कई लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था।
दरअसल, कानपुर-झाँसी हाइवे पर कुछ दिनों से हो रही लूट की वारदातों को गम्भीरता से लेते हुए एसएसपी शिवहरी मीना ने मोठ व पूंछ थाना पुलिस एवं एस ओ जी को सतर्क रहने व बदमाशों को पकड़ने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में रविवार को कुछ बदमाशों के अमरोख गाँव के पास लूट की योजना बनाने की सूचना मिलने पर थाना मोठ प्रभारी निरीक्षक संजय गुप्ता, पूंछ थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह चौहान व एसओजी प्रभारी जेपी पाल ने संयुक्त रूप से बताए गए स्थान थाना मोठ क्षेत्रांतर्गत ग्राम टोड़ी मोड़ (कपिल मुनि आश्रम के पास सेवरा पहाड़) पर बदमाशों की घेराबंदी की।

बदमाशों ने पुलिस टीम को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर बदमाशों को ललकारा। फायरिंग में भाग रहे एक बदमाश के पैर में गोली लगी जिससे वह घायल हो कर गिर गया, जबकि उसके दो साथियों को पीछा करते हुए पुलिस ने दबोच लिया गया । बदमाशों के तीन साथी बारिश का फायदा उठाते हुए भाग निकले।

पकड़े गए बदमाशों में भरत कबूतरा निवासी जालौन, कपिल कबूतरा निवासी गुरसरांय व रवि बाल्मीकि निवासी चरखारी शामिल हैं। भरत को गोली लगने के कारण मेडिकल में भर्ती कराया गया है। पुलिस द्वारा फरार साथियों व वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार उक्त बदमाशों द्वारा विगत दिवस थाना मोठ, थाना पूँछ एवं थाना टहारौली क्षेत्रांतर्गत लूट की घटना को कारित किया गया है। गिरफ्तार बदमाशों में से कपिल कबूतरा उपरोक्त पर 25000/- रु. का इनाम घोषित है।

पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से 3 अदद देशी तमंचा 315 बोर, 6 खोखा, 5 जिन्दा कारतूस, 3 मोटर साइकिल, लूटे गये मोबाइल फोन, लैपटॉप, इंवर्टर तथा नगदी आदि बरामद कर लिए।