झांसी। जिले के गरौठा थाना क्षेत्र में एक मंदिर के पास बुधवार को 11वीं की छात्रा की  अचेत अवस्था में मिली, जिसे मेडिकल कॉलेज में मृत घोषित कर दिया गया।

महोबा जिले के पनवाड़ी थाना क्षेत्र निवासी किसान संतोष कुमार की 6 बेटियां हैं। उसकी बहन पानकुवंर झांसी के गरौठा थानान्तर्गत ग्राम मढ़ा में रहती है, जिसको कोई संतान नहीं थी। जिस कारण उन्होंने संतोष कुमार की बेटी को गोद ले लिया। जिसका नाम निशा राजपूत था, निशा जब 5 बर्ष की थी तभी अपनी बुआ पानकुवंर के पास रहती थी। निशा कक्षा 11वीं की पढ़ा़ई कर रही है।

संतोष के अनुसार विगत दिवस निशा स्कूल गई थी, लौटकर घर वापस नहीं आई। जिस पर उसकी बुआ और परिवार के सदस्यों ने खोजबीन शुरु कर दी। तभी उन्हें पता चला कि क्षेत्र में स्थित एक मंदिर के पास निशा बेहोशी हालत में पड़ी थी। आनन-फानन में उसे नजदीक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। हालत देख कर उसे मेडिकल कालेज रिफर कर दिया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवती की मौत से परिजनों में शोक का माहौल है। निशा किन परिस्थितियों में मौत का शिकार हुई स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है।