– प्रदर्शनी की स्टालों पर उत्पादों की बिक्री उत्साहवर्धक

झांसी। महारानी लक्ष्मीबाई दुर्ग की तलहटी में क्राप्ट मेला मैदान में उत्तर प्रदेश खादी बोर्ड एवं ग्रामोद्योग विभाग झांसी के तत्वावधान में चल रही मंडल स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में मंच पर रविवार की सायं बुंदेली लोक गीतों ने शमां बांध दिया।

रंगारंग कार्यक्रम में झांसी के सकरार की सोनी एंड पार्टी के आकाशवाणी, दूरदर्शन कलाकार दिनेश सोनी के नेतृत्व में साथी कलाकारों द्वारा बुंदेली लोक गीतों की सुमधुर प्रस्तुतियों के माध्यम से रंगीनियां बिखेरी। उन्होंने लोकगीतों के माध्यम से खादी ग्रामोद्योग की योजनाओं की जानकारी सुंदर ढंग से दी।

गौरतलब है कि 15 दिवसीय मण्डलीय खादी ग्राम उद्योग प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि पवन गौतम ने किया था। इस प्रदर्शनी में आधुनिक डिजायनों के खादी के वस्त्र दरी, कालीन, जड़ी, वूटियां, चाक द्वारा मिट्टी के बर्तन, प्रतापगढ़ के अचार मुरब्बे, रेडीमेट गारमेंट्स, वाशिंग पावडर, अगरबत्ती, जूते, सौंदर्य प्रसाधन, गृह उपयोगी वस्तुओं आदि के स्टाल लगाये गये हैं। इन स्टालों पर गृहणियों आदि की मौजूदगी उत्साहवर्धक है।

इस दौरान उ.प्र.खादीबोर्ड एवं जिला ग्रामोद्योग अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता द्वारा खादीबोर्ड द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश और देश की सरकार “मेक इन इण्डिया” और “आत्म निर्भर भारत” को लेकर सतत प्रयत्नशील है। उन्होंने बेरोजगार युवाओं से खादीबोर्ड की योजनाओं से जुडकर उद्योग लगाने का आवाहन किया। इस मौके पर लखनऊ से आए लेखा परीक्षक दिनेश कुमार, एडीओ द्वारिका प्रसाद, शिखा श्रीवास्तव आदि कार्यालय का समस्त स्टाफ एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। यह प्रदर्शनी 19 अक्टूबर तक लगी रहेगी।