झांसी । मध्य प्रदेश के पृथ्वीपुर से अपहृत दो शिक्षकों को झांसी जिले की टहरौली पुलिस ने लुहरगांव के ग्रामीणों की सूचना पर जंगल में तलाशी अभियान चला कर मुक्त करा लिया। पुलिस की सक्रियता से बदमाशों के होश उड़ गए और शिक्षकों को छोड़ कर भाग निकले।

दरअसल, शिक्षक आशीष बर्धन चतुर्वेदी निवासी जिला निवाड़ी एवं संदीप कुमार रिछारिया ग्राम सिजारा थाना सकरार जिला ललितपुर के पूराकलां स्थित प्राथमिक विद्यालय में टीचर हैं। दोनों पढ़ाने के लिए सोमवार सुबह करीब 7 बजे बाइक से विद्यालय के लिए निकले थे। हमेशा की तरह दोनों पृथ्वीपुर से पूरा कला के लिए शॉर्टकट रास्ते पर जा रहे थे। जैसे ही वह दोनों अछरू माता मंदिर तिराहा से आगे पहुंचे एक लाल रंग की कार पर सवार 5 बदमाशों ने उनकी बाइक के आगे अपनी कार लगा दी। इस बात को लेकर कार चालक से शिक्षकों का विवाद होने लगा।

इस दौरान कार में सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर दोनों शिक्षकों को कार के भीतर घसीट लिया और टहरौली की ओर लेकर भाग निकले। रास्ते में बदमाशों ने लगभग 3 लाख 50 हजार के सोने के आभूषण एवं पैसों की लूट कर टहरौली थाना क्षेत्र के भटपुरा के जंगल में ले गए। वहां कार से उतरकर 4 बदमाश शिक्षकों को मारते- पीटते हुए भटपुरा जंगल की ओर ले जा रहे थे जबकि एक बदमाश कार लेकर लौट गया। खेत में काम करने वाली महिलाओं ने मारपीट होती देख तो तुरंत ग्राम प्रधान को दे दी। ग्राम प्रधान ने घटना के बारे में पुलिस को बताया।

सूचना मिलने पर थोड़ी ही देर में टहरौली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जंगल में पहुंचकर घेराबंदी की तो दोनों टीचरों को छोड़कर बदमाश भाग गए। पुलिस ने दोनों शिक्षकों को सकुशल बरामद कर लिया। सूचना पर मध्य प्रदेश पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों शिक्षकों को पृथ्वीपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस द्वारा नाकेबंदी करके बदमाशों की तलाश की जा रही है।