पीडि़तों ने बतायी हकीकत न्याय का आश्वासन
झांसी(बुन्देलखण्ड)। जनपद के गरौठा थाना प्रभारी निरीक्षक द्वारा छेडख़ानी के मामले की कवरेज को थाना पहुंचे स्थानीय पत्रकारों के साथ अभद्र व्यवहार कर थाने से दुत्कार कर भगा देने के मामले में आज गरौठा सहित विविध क्षेत्रों के पत्रकारों ने झांसी मीडिया क्लब व उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले मुख्यालय पर एसएसपी से भेंट कर कार्यवाही की मांग की। एसएसपी ने पत्रकारों के साथ न्याय का आश्वासन देते हुए बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक देहात को जांच के लिए भेज दिया गया है। जांच रिपोर्ट के बाद कार्यवाही की जाएगी।
गौरतलब है कि पिछले दिनों गरौठा थाना क्षेत्र के रमपुरा निवासी एक किशोरी के साथ हुई छेडख़ानी के मामले की कवरेज करने थाने पहुंचे पत्रकारों के साथ प्रभारी निरीक्षक द्वारा किए गए दुव्र्यवहार से जनपद के पत्रकारों में आक्रोश है। इस प्रकरण में तत्काल कदम उठाते हुए झांसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में विगत रात में ही पत्रकारों ने एसएसपी के आवास पर धरना दिया और कार्यवाही के आश्वासन पर वापस लौटे थे। इसके बाद आज गरौठा से पीडि़त पत्रकारों के साथ जनपद के ग्रामीण अंचलों के पत्रकारों का प्रतिनिधि मण्डल झांसी आया। यहां झांसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा एवं उपजा के जिलाध्यक्ष महेश पटैरिया, प्रांतीय सदस्य रामकुमार साहू के नेतृत्व में पत्रकारों ने एसएसपी से भेंट की। इस दौरान पीडि़त पत्रकारों ने थाना गरौठा में घटित घटना की सिलसिलेवार जानकारी देते हुए थानेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। मुकेश वर्मा, महेश पटैरिया, रामकुमार साहू ने इस मामले में एसएसपी से तत्काल हस्तक्षेप कर पत्रकारों के लिए न्याय की मांग की।
एसएसपी ने बताया कि उन्होंने आज ही इस मामले की सही जांच हेतु अपर पुलिस अधीक्षक देहात को भेजा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि पत्रकारों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने पत्रकारों से भी कवरेज करते समय पारदर्शिता बरतने व स्वयं पार्टी नहीं बनने की सलाह दी। इस मौके पर पत्रकार रवि शर्मा, रवि साहू, आकाश साहू, आकाश कुलश्रेष्ठ, रानू साहू, इदरीश खान, इमरान खान, विवेक, आयुष साहू, दुर्गाशंकर दीक्षित, इरशाद मंसूरी, दयाशंकर कुशवाहा, अजीत चौधरी, रामपाल सिंह यदुवंशी, बालादीन राठौर, शशिकान्त तिवारी, सलीम मंसूरी, राजेश परिहार, राजेन्द्र बुन्देला, रिंकू यादव, रिंकू सेंगर, राजकुमार तिवारी, प्रदीप शर्मा, विमल तिवारी, सुरेन्द्र तिवारी, कल्लू वर्मा, मुबीन खाँन आदि उपस्थित रहे।