झांसी। जिले के समथर थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम साकिन में कुछ दिन पूर्व खेत में रक्तरंजित अवस्था में मिली लाश प्रकरण से पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
अपर पुलिस अधीक्षक देहात ने बताया कि कुछ माह पूर्व साकिन निवासी भूरे खाँ पुत्र गुलजार 12 मई को अपने खेत पर गया था, किन्तु जब वह रात में घर नहीं लौटा तो उसकी खोजबीन की गई। उसका पुत्र असालत खाँ पिता को खोजते खेत पर पहुंचा। खेत पर रक्त रंजित अवस्था में पड़ी पिता की लाश देखकर उसके पैरो तले जमीन खिसक गई। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद मामला हत्या का पाकर हत्यारोपी को पकडऩे के प्रयास शुरू कर दिए। इसी दरम्यान मुखबिर की सूचना पर समथर थाना प्रभारी प्रमोद दुबे ने हमराह एसआई पंचीलाल, कांस्टेबल बलराम शर्मा, शिवम तिवारी, शैफ ाली पाल, शिवम अवस्थी के साथ घेराबंदी कर साकिन निवासी बसीम खां उर्फ कलूटे को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने आरोपी की निशान देही पर हत्याकाण्ड में प्रयोग की गयी कुल्हाड़ी को भी बरामद कर लिया। पूछताछ में पता चला कि अवैध सम्बन्धों के चलते भूरे खां की हत्या की गयी है।