झांसी। कोरोनावायरस लाक डाउन के दौरान मंगलवार को जनपद में खुली देशी, विदेशी मदिरा व बीयर की दुकानों पर शौकीनों की भीड़ टूट पड़ी और हल्की फुल्की गहमागहमी के बीच कुछ ही घंटों में लगभग डेढ़ करोड़ रुपए कीमत की देशी, विदेशी मदिरा व बीयर बिक गरी। इसे आश्चर्य जनक सत्य ही कहा जाएगा।

दरअसल, कोरोनावायरस के दौरान बंद शराब व बीयर की दुकानों को सोमवार से खोलने के आदेश दिए गये थे। सोमवार को पुलिस बल के नहीं मिलने पर जनपद की शत-प्रतिशत दुकानों को खोला नहीं जा सका था। गुरसराय आदि कुछ क्षेत्रों की दुकानें खुली थीं। आज पुलिस बल की मौजूदगी में जनपद की शत-प्रतिशत दुकानों को खोल दिया गया था। सुबह के समय कुछ दुकानों पर सोशल डिसटेंशिंग का पालन नहीं किया गया पर बाद में पुलिस की सख्ती के चलते व्यवस्था बन गयी और देखते ही देखते कुछ ही घंटों में दुकानों पर रखे बचे खुचे ब्राण्ड की देशी, विदेशी मदिरा व बीयर की बोतलें समाप्त हो गयीं। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर आबकारी एसके राय, जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद कुमार गोयल अधीनस्थ निरीक्षकों की टीम दुकानों की बिक्री पर नजर रखे रही। इतना ही नहीं जिला आबकारी अधिकारी ने शराब के थोक गोदामों का निरीक्षण भी किया। डिप्टी कमिश्नर आबकारी ने बताया कि आज शांति पूर्वक शराब की बिक्री की गई है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि आज लगभग डेढ़ करोड़ रुपए कीमत की देशी, विदेशी मदिरा व बीयर की बिक्री की गई है। उन्होंने बताया कि जिन दुकानों का शव व्यवस्थापन हुआ है उन्हें भी शराब, बीयर बेचने का मौका मिला है।

गौरतलब है कि जिले में देशी की 225, विदेशी मदिरा की 71 व बीयर की 57 दुकानें फुटकर की हैं जबकि चार माडल शाप हैं। इसमें 31 नव व्यवस्थापित दुकानें हैं। इन पर बिक्री की गई है। शराब व बीयर की बिक्री जारी रहेगी। माल की कमी न हो इसके लिए थोक गोदामों में शराब के ट्रक पहुंचने का सिलसिला जारी है।