झांसी। कोरोना वायरस महामारी के लाक डाउन के दौरान झांसी के थाना रक्सा क्षेत्र के ग्राम डेली में फंसे परिवार की मामी व भांजी की एक खदान पर कपड़े धोते समय पानी में डूबकर मौत हो गई। रक्सा पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा।

बताया गया है कि महाराष्ट्र के सोलपुर जिला अंतर्गत तेलीमली निवासी माया (25) अपने परिवार के साथ मार्च माह में धार्मिक यात्रा के लिए निकली थी। झांसी से निकलते समय अचानक लॉकडाउन हो जाने के बाद पूरा परिवार फंस गया था। हालात को देखते हुए पूरा परिवार थाना रक्सा क्षेत्र के डेली गांव स्थित आनंद बिहार में रूका हुआ था। यह परिवार लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रहे थे। बृहस्पतिवार को परिवार की महिला माया अपनी भांजी अर्चना (4) को लेकर गांव में ही स्थित एक खदान पर कपड़े धोने पहुंच गयीं। कपड़े धोते समय अचानक अर्चना खदान के पानी में गिर गई। भांजी को बचाने के चक्कर में माया भी गिरकर डूबने लगी। इस दौरान डूब रही मामी भांजी के चिल्लाने की आवाजें सुनकर आसपास से निकल रहे ग्रामीण खदान पर पहुंच गए। इस दौरान कुछ लोगों ने पानी में छलांग लगाकर दोनों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन जब तक पानी में डूब कर दोनों की मौत हो चुकी थी। 

सूचना मिलते ही रक्सा पुलिस मौके पर पहुंची और मामी भांजी को मेडिकल कॉलेज भेजा गया। वहां परीक्षण उपरांत चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। इस घटनाक्रम से पूरा परिवार शोक में डूबा गया है।