झाँसी। शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में पेट्रोल डीज़ल की कीमतों के विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा हुई।उक्त कॉन्फ्रेंस में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य सहित वरिष्ठ कांग्रेसी राजेंद्र रेजा ,राजेंद्र शर्मा एड्वोकेट, बृजेन्द्र राय ,बलवान सिंह यादव,भरत राय,जीतेन्द्र भदौरिया अनवर अली,अनु श्रीवास्तव ,शिवम् नायक,अभिषेक दीक्षित आदि उपस्थित रहे।
पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि कोरोना संकट में सरकार द्वारा पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि सरकार की असंवेदनशीलता का परिचायक है,कारण मात्रा यह है कि सरकार के पास राजस्व का कोई दूसरा साधन नहीं है।
इसी क्रम में अपने अध्यक्षीय भाषण में शहर अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ ने इस बढ़ोतरी का विरोध करते हुए कहा कि मात्र 15 दिनों में सरकार ने आम जनता से 11,0000 करोड़ की वसूली कर ली है अबकी बार पेट्रोल और डीजल की कीमत लगभग बराबरी पर आ गई है ऐसा आजाद हिंदुस्तान में पहली बार देखने को मिल रहा है पेट्रोल ₹79.56 व डीज़ल ₹78.85 की बढ़त से है कोरोना संकट के समय में भी भारत में पेट्रोल पर कर दुनिया में सबसे ज्यादा 69 फीसदी (बांग्लादेश के बाद) हैंऔर बेबस जनता अत्याचार सहन करने पर विवश है !
साथ ही डॉ विजय भरद्वाज ने कहा अगर सरकार असंवेदनशीलता का परिचय देती रहेगी तो कांग्रेस एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन करेगी। कॉन्फ्रेंस का संचालन राजेंद्र रेजा ने किया तथा आभार अनु श्रीवास्तव ने किया।