– हत्यारोपी नशेड़ी पिता पुलिस के हत्थे चढ़ा
झांसी। जनपद के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के कान्दौर गॉव के तालाब में बीते दिनों मिले लगभग बारह वर्षीय बालक के शव की घटना से पुलिस ने पर्दा उठा दिया। पुलिस की मानें तो बालक की उसके सगे पिता ने ही हत्या कर साक्ष्य मिटाने के लिए उसके शव को तालाब में फेंक दिया था। पुलिस ने हत्यारोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के कान्दौर गॉव से 12 वर्षीय बालक रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था। पुलिस ने उसके अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था। 25 जनवरी को बालक आकाश का शव गांव के तालाब में उतरता मिला। मृतक बालक के शव व गले पर चोट के निशान होने पर हत्या की आशंका जाहिर की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी बालक की हत्या के साक्ष्य मिले थे। इस पर एसएसपी के निर्देश पर एसपी देहात के नेतृत्व में थानाध्यक्ष दिलीप मिश्रा अधीनस्थों के साथ आकाश हत्या कांड का खुलासा करने में लगे थे। जांच के दौरान पुलिस की शक की सुई मृतक के शराबी पिता विनोद पर ठहर गयी। थानाध्यक्ष और उनकी टीम ने जब मृतक के पिता को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो आकाश हत्याकाण्ड की पर्तें खुल गयीं।
्रएसएसपी ने बताया कि पिता विनोद ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि 22 जनवरी को उसका पुत्र मैदान में खेल रहा था। इस पर नाराज होकर उसने आकाश को खेलने से रोकते हुए बुलाया, किन्तु वह नहीं आया। इस पर वह आपे से बाहर हो गया और शराब के नशे की झोंक में उसने आवेश में आकर अपने पुत्र के सर पर ईंट मार दी। ईंट लगने से उसका पुत्र बेहोश हो कर गिर पड़ा। आकाश को मरा हुआ समझ कर उसने खुद को बचाने के लिए अपने ही पुत्र के गले मे रस्सी का फं दा कस कर उसे तालाब में डुबो दिया। इसके कारण आकाश की मौत हो गई। उसने स्वयं को बचाने के लिए थाने में पुत्र के लापता होने की सूचना दर्ज करा दी थी। लेकिन शाहजहांपुर थानाध्यक्ष दिलीप मिश्रा और उनकी टीम ने हत्यारोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने इस सफ ल खुलासे पर पुलिस टीम को बधाई दी।